रीवा प्रभारी मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने सूखे से उत्पन्न स्थिति की जानकारी ली

रीवा जिले के प्रभारी मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने जिले में सूखे की स्थिति के संबंध में अधिकारियों से विभागीय कार्ययोजना की जानकारी ली। बताया गया कि गर्मी से पूर्व सभी नहर, तालाब, स्टापडैम दुरूस्त करा लिये जायं ताकि बाणसागर के पानी से उन्हें भरा..........

81

रीवा जिले के प्रभारी मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने जिले में सूखे की स्थिति के संबंध में अधिकारियों से विभागीय कार्ययोजना की जानकारी ली। बताया गया कि गर्मी से पूर्व सभी नहर, तालाब, स्टापडैम दुरूस्त करा लिये जायं ताकि बाणसागर के पानी से उन्हें भरा जा सके और जरूरत के हिसाब से पानी मिल सके। प्रभारी मंत्री ने कहा कि तालाब बचाने के सभी प्रयास हों। साथ ही पीने के पानी हेतु हैंडपंप चालू हालत में रहें। नहरों को दुरूस्त किया जाय ताकि बाणसागर के पानी से किसानों को पलेवा व सिंचाई हेतु पानी उपलब्ध हो सके।

कलेक्टर प्रीति मैथिल नायक ने बताया कि जिले में चालू वर्षा काल में अभी तक 23 प्रतिशत कम बारिश हुई है। उन्होंने जिले में बोनी, फसल गिरदावरी आदि के विषय में विस्तार से जानकारी दी। कलेक्टर ने कहा कि जिले में अभियान चलाकर अऋणी किसानों को फसल बीमा का लाभ दिलाये जाने का कार्य किया जायेगा। ताकि अधिक से अधिक किसान को फसल क्षति का लाभ मिल सके।

बैठक में सांसद जनार्दन मिश्रा, विधायक देवतालाब गिरीश गौतम, विधायक गुढ़ सुंदरलाल तिवारी, विधायक सेमरिया नीलम मिश्रा, विधायक सिरमौर दिव्यराज सिंह, विधायक मनगवां शीला त्यागी, विधायक प्रतिनिधि रीवा राजेश पाण्डेय, विधायक प्रतिनिधि मऊगंज, जनपद अध्यक्ष रीवा के पी त्रिपाठी, पुलिस अधीक्षक ललित शाक्यवार, विद्याप्रकाश श्रीवास्तव, कमिश्नर नगर निगम सौरभ कुमार सुमन, मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत मयंक अग्रवाल सहित विभागीय अधिकारी उपस्थित थे।