Minister Vishwas Sarang inspects water sports academies of Bhopal

खेल मंत्री विश्वास सारंग ने भोपाल की वॉटर स्पोर्ट्स अकादमियों का किया निरीक्षण

खेल मंत्री विश्वास सारंग ने भोपाल के वोट क्लब, खानूगांव और नीलम पार्क स्थित वॉटर स्पोर्ट्स अकादमियों का निरीक्षण किया और आवश्यक दिशा-निर्देश दिये। मंत्री सारंग ने कहा कि मध्यप्रदेश की वॉटर स्पोर्ट्स में अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर पहचान बन सके, इस दिशा में हम प्रयासरत हैं। उन्होंने कहा कि भोपाल और मध्यप्रदेश में जहाँ नर्मदा माँ प्रवाहित हो रही है, उन स्थानों पर वॉटर स्पोर्ट्स के उन्नयन के लिये बहुत कुछ किया जा सकता है।

मंत्री सारंग ने कहा कि मध्यप्रदेश में वॉटर स्पोर्ट्स में बहुत अच्छा काम किया गया है। मध्यप्रदेश को वॉटर स्पोर्ट्स में खिलाड़ियों की दक्षता और भोपाल की खूबसूरत वॉटर स्पोर्ट्स बॉडिस के माध्यम से उच्च स्तर तक ला सकते हैं। मध्यप्रदेश में इसका और उन्नयन कर अग्रसर होने की दिशा में प्रयासरत हैं, जिससे वॉटर स्पोर्ट्स से जुड़े हुए सभी खेल मध्यप्रदेश में अच्छा स्थान प्राप्त कर सकें।

मंत्री सारंग ने कहा कि आने वाले समय में हम एशियन चैंपियनशिप भी करने का प्रयास कर रहे हैं और उसके साथ-साथ आगामी ओलंपिक में वॉटर स्पोर्ट्स के कुछ खेल भोपाल और प्रदेश में आयोजित हो सके इसका प्रयास किया जा रहा है। इसके लिये जरूरी अधोसंरचना विकास पर भी कार्य किया जायेगा।

Back To Top