आज होगा विदिशा मेडिकल काॅलेज का लोकार्पण

आदरणीय बहनों एवं भाईयों

सादर नमस्कार, आप सबको पता है कि हमारा शहर बदलाव की ओर बढ़ रहा है। पिछले कुछ वर्षों में आपको यह बदलाव विकास के रूप में दिखाई भी दे रहा होगा, चाहे वो शहर के ड्रेनेज सिस्टम की समस्या हो या फिर पेयजल के पाइप लाइन की, इन समस्याओं को दूर करने के लिए दो नए फ्लाय ओवर बन गए है। अब दो चोराहों पर ट्रैफिक सिग्नल भी लगा दिए गए हैं तथा सड़कों को बेहतर बनाने का काम चल रहा है।

इन सबसे बड़ी सौगात के रूप में हमारे शहर में मेडिकल काॅलेज खुल गया है। यह हर शहरवासी का सपना था, जसे हमारे भाई साहब मुख्यमंत्री माननीय श्री शिवराज सिंह जी चौहान, सांसद दीदी श्रीमति सुषमा स्वराज जी, भाभी श्रीमती साधना सिंह जी चौहान एवं विधायक श्री कल्याण सिंह जी ठाकुर ने पूरा कर दिखाया है।

अब शहर का अमीर हो या गरीब वे भी अपने बच्चों को डाॅक्टर बनाने का सपना देख सकते हैं। 355 करोड़ रूपयों की लागत से बने इस काॅलेज में बच्चों को मेडिकल की शिक्षा मिल सकेगी बल्कि पूरे जिले के लोगों को उच्च स्तरीय इलाज भी मिल सकेगा क्योंकि काॅलेज के साथ नर्सिंग काॅलेज शुरू हो चुका है एवं 750 बेड का अस्पताल भी शुरू होगा। इस अस्पताल में हर तहर की बीमारी का इलाज हो सकेगा। अब हमारे शहर के लोगों को किसी दूसरे शहर का मोहताज नहीं होना पड़ेगा। इसके लिए मेडिकल काॅलेज में 100 से ज्यादा डाॅक्टरों की नियुक्ति हो चुकी है।

मेरे प्रिय शहरवासियों मुझे बताते हुए अत्यंत हर्ष हो रहा है कि माननीय मुख्यमंत्री शिवराज सिंह जी चौहान द्वारा पं अटल बिहारी वाजपेयी मेडिकल काॅलेज का लोकापणर््ा 18 सितम्बर दिन मंगलवार को शाम 4 बजे मेडिकल काॅलेज प्रांगण विदिशा में किया जा रहा है। मेरा अग्रह है कि आप भी इस गौरवशाली क्षण में भागीदार बनें।

आपका मुकेश टंडन
अध्यक्ष नगर पालिका विदिशा

You May Also Like

More From Author