Sultan singh shekhawat

सुल्तान सिंह शेखावत के साथ खास मुलाकात

नागदा। असंगठित कामगार संघ के पूर्व अध्यक्ष रहे सुल्तान सिंह शेखावत से नागदा कैमरा24 संवाददाता द्वारा खास मुलाकात की गई जिसमें सुल्तान सिंह शेखावत से सफाई कर्मचारी को अकुशल और कुशल वेतन संबंधित तथा उद्योगों में कार्यरत श्रमिको को चिकित्सा सुविधा उपलब्ध नहीं होने को लेकर सवाल पूछे गए।

पूर्व अध्यक्ष रहे सुल्तान सिंह ने सफाई कर्मचारी को अकुशल और कुशल वेतन देने के संबंध में बताया कि सफाई कर्मचारियों का स्वच्छता लाने में काफी योगदान है। वहीं अधिकारियों से बैठक कर चर्चा की जा रही है, जो विषय पूरे देश में चल रहा है। हालांकि सफाई कर्मचारी की मेहनत पर उन्हे कुशल श्रमिक एवं अर्धकुशल श्रमिक वेतन देने के संबंध में प्रस्ताव पारित करने राज्य सरकार को भेजे जाने की बात कही गई।

दूसरी ओर ईएसआई उद्योगों में कार्यरत श्रमिको को सहीं ढंग से ईलाज नहीं मिल पाने के सवाल पर पूर्व अध्यक्ष सुल्तान सिंह शेखावत ने बताया कि ठेका मजदूर इसका ज्यादा लाभ लेते हैं। भारत सरकार का अस्पताल होने के बाद भी स्टाॅफ की कमी के कारण मशीनों का उपयोग नहीं हो पा रहा है। इस मामले में निरंतर मुद्दे को उठाया गया जिसके लिए राज्य की बैठक में विस्तार पूर्वक समस्याएं उठाई गई है, हालांकि रीजनल डायरेक्टर से प्रतिनिधि मिलेंगे जिनके बीच चर्चा होने के बाद कार्यवाही आगे बढ़ेगी।

Back To Top