Headlines
kharai check post

खरई चैक पोस्ट पर हो रही अवैध वसूली? ट्रक चालक ने दिए 1000 रू.

शिवपुरी। जिले में खरई चैक पोस्ट पर इन दिनों वाहन चालकों से अवैध वसूली का मामला चर्चा में हैं। दरअसल कोलारस अंतर्गत खरई बैरियर पर खुलेआम वाहन चालको से एन्ट्री के नाम पर 500 से 1000 रूपए वसूले जाते है जिसकी पुष्टि एक ट्रक चालक द्वारा मीडिया के कैमरे के सामने की गई तो वहीं जब अवैध वसूली को लेकर चैक पोस्ट प्रभारी से बात की गई तो ट्रक चालक से 1000 रूपए लेना से साफ इंकार कर दिया गया।

  • वाहन एंट्री के नाम पर चालको से अवैध वसूली
  • 1 हजार 130 रू चैक पोस्ट पर दिएः ट्रक ड्रायवर
  • वसूली के लिए कोई रसीद नहीं दी गईः ड्रायवर
  • चैक पोस्ट प्रभारी ने अवैध वसूली से साफ इंकार किया
  • नियम से बाहर ना हो कार्रवाईः विधायक

ट्रक चालक, मुन्ना गुर्जर ने बताया कि बिना रसीद दिए रोड टैक्स के नाम पर 1 हजार रूपए लिए गए जबकि इसके अतिरिक्त भी 130 रूपए दिए गए और पहले से ही मौजूद रसीद पर सील लगा कर दे दी गई।

वहीं दूसरी ओर खरई चैक पोस्ट प्रभारी, डीबी शाक्य ने बताया कि रोड टैक्स और ओव्हरलोड वाहन के लिए ही पैसे लिए जाते हैं जिसके एवज मे रसीद भी दीजाती है, लेकिन वहीं ट्रक चालक से लिए गए 1 हजार रूपए के मामले में प्रभारी द्वारा सख्त मना कर दिया गया। जबकि मामले में अब कोलारस विधायक, वीरेन्द्र रघुवंशी ने भी संज्ञान लिया।

कोलारस विधायक, वीरेन्द्र रघुवंशी ने बताया कि खरई चैक पोस्ट पर यदि कोई अव्यवस्था दिखती है तो उसके निराकरण का प्रयास किया जाएगा जबकि चैक पोस्ट पुलिस को नियम से बाहर कार्रवाई नहीं करने के लिए निर्देश दिए गए। वहीं नियम के बाहर कार्रवाई होने पर मुख्यमंत्री सहित परिवहन मंत्री को मामला संज्ञान में लाने की बात कही गई।

Back To Top