Headlines
COVID19 vaccine

पीएम मोदी ने पुणे, हैदराबाद, अहमदाबाद पहुंचकर ली कोरोना वैक्सीन की जानकारी

प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी ने पुणे स्थित सिरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया का दौरा किया और संस्थान के दल से बातचीत की। संस्थान ने प्रधानमंत्री को कोविड-19 के टीके के उत्पादन से संबंधित अपनी तैयारियों के बारे में विस्तार से जानकारी दी। प्रधानमंत्री ने एक ट्वीट संदेश में कहा कि सीरम इंस्टिट्यूट ऑफ इंडिया के दल से अच्छी बातचीत हुई। उन्होंने अब तक हुई प्रगति के बारे में विस्तार से जानकारी दी। साथ ही साथ टीके के उत्पादन के संबंध में भी विस्तार से बताया। उनकी उत्पादन इकाई का अवलोकन करने का भी अवसर मिला।

प्रधानमंत्री ने हैदराबाद में भारत बायोटेक सुविधा का दौरा किया

PM मोदी ने कोविड के लिए वैक्सीन विकास और विनिर्माण प्रक्रिया की व्यक्तिगत समीक्षा करने के लिए अपनी तीन नगरों की यात्रा के तहत हैदराबाद में भारत बायोटेक सुविधा का दौरा किया। PM ने अपने ट्वीट मे कहा, “हैदराबाद में भारत बायोटेक सुविधा में, स्वदेशी कोविड-19 वैक्सीन की तैयारी के बारे में जानकारी दी गई। अब तक के परीक्षणों में हुई प्रगति के लिए वैज्ञानिकों को बधाई दी। उनकी टीम त्वरित प्रगति के लिए आईसीएमआर के साथ मिलकर कार्य कर रही है।” प्रधानमंत्री ने आज प्रातः अहमदाबाद में ज़ाइडस बायोटेक पार्क का दौरा किया।

प्रधानमंत्री ने अहमदाबाद में ज़ाइडस बायोटेक पार्क का दौरा किया

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने ज़ाइडस कैडिला द्वारा विकसित की जा रही स्वदेशी डीएनए आधारित वैक्सीन के बारे में अधिक जानकारी लेने के लिए अहमदाबाद का दौरा किया। एक ट्वीट में प्रधानमंत्री ने कहा, “ज़ाइडस कैडिला द्वारा विकसित की जा रही स्वदेशी डीएनए आधारित वैक्सीन के बारे में अधिक जानकारी लेने के लिए अहमदाबाद में ज़ाइडस बायोटेक पार्क का दौरा किया। मैं उनके इस कार्य हेतु किये जा रहे प्रयास के लिए टीम की सराहना करता हूं। भारत सरकार इस यात्रा में उनका साथ देने के लिए उनके साथ सक्रिय रूप से कार्य कर रही है।”

Back To Top