seoni bird flu

सिवनी के कहानी में 8 कौऔं की मौत, बर्ड फ्लू की आशंका – Seoni Bird Flu

सिवनी। जिले के ग्राम कहानी में बर्ड फ्लू की आशंका। अचानक हुई 8 कौऔं की मौत से दहशत का माहौल। मौके पर पहुंची पशु चिकित्सक टीम ने मृत कौवा का सैम्पल लेकर जांच के लिए भोपाल भेजा। नोडल अधिकारी संतोष डेहरिया ने व्यापारियों की बैठक लेकर बर्ड फ्लू वायरस की जानकारी देकर सर्तक किया।

ग्राम कहानी में अचानक से 8 कौवा पक्षी पक्षियों की मौत होने से बर्ड फ्लू की शंका का दौर शुरू हो गया परिस्थिति को देखते हुए पत्रकारों गणमान्य नागरिकों के द्वारा पशु चिकित्सक दल से दूरभाष में जानकारी दी गई जिसके बाद दिन गुरुवार को पशु चिकित्सक दल ने एक मृत कौवा को जप्त कर सैंपल के लिए भोपाल भेजा भोपाल की रिपोर्ट आने के बाद ही बर्ड फ्लू की पुष्टि की जा सकेगी।

हालांकि पशु चिकित्सक दल को एक ही मृत कौवा प्राप्त हुआ दौरे पर पशु चिकित्सक दल डॉ राजेश ठाकुर एवं नोडल अधिकारी संतोष डेहरिया के द्वारा सभी मुर्गा मटन व्यापारियों को एकत्र कर उन्हें बर्ड फ्लू के वायरस से फैलने वाली बीमारी के के बारे में जानकारी देते हुए सावधानी पूर्वक व्यापार करने की समझाइश दी। इस मौके पर समस्त ग्रामीण जन पशु चिकित्सक दल के साथ उपस्थित रहे अब इंतजार है कि भोपाल गए सैंपल की रिपोर्ट में बर्ड फ्लू का होना पाया जाता है या नहीं।

Back To Top