Balaghat

बालाघाट में नक्सलियों के नए फंडे पर पुलिस अलर्ट

Balaghat Naxal Movement

बालाघाट। बालाघाट जिले में नक्सल गतिविधियां कहने को तो स्थिर है लेकिन फिर भी उनकी उपस्थिति के स्वर सुनाई दे जाते हैं। हाल ही में नक्सलियों के एक नए फंडे की जानकारी मिली है जिसमें नक्सली कैम्प लगाकर आदिवासी-बैगा महिलाओं को दलम में शामिल करने का प्रयास कर रहे हैं।

इस जानकारी के बाद पुलिस भी अलर्ट मोड में आ गई है। पुलिस सूत्रों से मिली जानकारी अनुसार जिले के बैहर और लांजी थाना क्षेत्र अंतर्गत आने वाले जंगलों में सौ से अधिक विविध नक्सली दलम के लोग 15 से 20 की संख्या में दल बनाकर अलग-अलग क्षेत्रों में बैठकें ले रहे हैं और इस बार उनकी नजर आदिवासी-बैगा महिलाओं पर है जिनका ब्रेन वाश कर तथा सरकार की गलत नीतियों का झांसा देकर अपने दलम में शामिल करने के प्रयास किया जा रहा है।

बालाघाट एसपी अभिषेक तिवारी ने नक्सलियों के इस नए फंडे की पुष्टि करते हुए बताया कि इंटलीजेंस का इनपुट इस बारे में मिला है कि नक्सली महिलाओं को अपनी आडियोलॉजी से प्रभावित कर दलम में शामिल कर रहे हैं, वहीं पुलिस का प्रयास है कि ग्रामीण नागरिक बंधुओं को शासन की नीतियां और सुविधाओं की जानकारी देकर समाज की मुख्यधारा से जोड़े रखने का प्रयास करने की बात कही गई।

0 comments on “बालाघाट में नक्सलियों के नए फंडे पर पुलिस अलर्ट

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

%d bloggers like this: