Dhar News

इंग्लैंड के संग्रहालय से मां सरस्वती को भारत लाने का लिया संकल्प, धार में वसंत उत्सव का आयोजन

धार। वसंत पंचमी पर धार में आयोजित हुए वसंत उत्सव का धूम धाम से आयोजन हुआ जिसमें धार सहित आसपास के लोग बड़ी संख्या में शामिल हुए। हिंदू संगठनों द्वारा चार दिवसीय वसन्त उत्सव के तहत पहले दिन सुबह से ही भोजशाला में धार्मिक आयोजन शुरू किए गए। सूर्योदय के साथ ही गौशाला में हवन पूजन शुरू हुआ और कड़ाके की ठंड के बावजूद लोग सुबह सुबह माँ वाग्देवी की पूजा करने भोजशाला पहुंचे। इसके बाद लालबाग परिसर से मां वाग्देवी की एक शोभायात्रा निकाली गई जो कि शहर के प्रमुख मार्गो से होती हुई भोजशाला पहुंची जहां धर्म सभा का आयोजन हुआ तथा महारआरती हुई।

परमहंस अवधेश पुरी महाराज और साध्वी सरस्वती देवी ने मीडिया से बात करते हुए हिंदू संस्कृति को बढ़ावा देने की बात कही , साथ ही उन्होंने इस बात पर भी जोर दिया की भोजशाला में मां वाग्देवी की प्रतिमा स्थापित की जानी चाहिए । वहीं माँ वाग्देवी के दर्शन करने पहुंचे श्रद्धालुओ का का कहना है कि उन्होंने बसंत उत्सव बड़ी धूमधाम से मनाया और वे भी चाहते हैं कि भोजशाला में माँ वाग्देवी की प्रतिमा स्थापित की जानी चाहिए। बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष राकेशसिंह ने भी भोजशाला पहुंचकर मां वाग्देवी के दर्शन किए।

वही बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष राकेशसिंह ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि उनका आज के दिन धार मे होना एक सुखद संयोग है , इसलिये वे माँ वाग्देवी के दर्शन करके आये , उन्होने भोजशाला को हिंदुओ की आस्था का केन्द्र बताया , भोजशाला विवाद पर उन्होने कहा कि इसका शांतिपूर्ण तरीके से हल निकालना चाहिये , वही गौशाला , भ्रष्टाचार और किसानो की कर्जमाफी के सवाल पर वे प्रदेश की कांग्रेस सरकार को आड़े हाथो लेते दिखाई दिये।

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.