Headlines
Telemedicine center seoni

सिवनी में टेली मेडिसिन सेंटर पहुंचा रहा घर-घर दवाईयां

सिवनी। कोरोना के कहर के दौरान सिवनी जिले में गंभीर बीमारी से ग्रसित लोगों के लिए दवाईयां उपलब्ध कराने के उद्देश्य से टेली मेडिसिन सेंटर वरदान बनकर सामने आई है। बता दें कि इस सेंटर के माध्यम से लोगों को लाॅकडाउन के समय आवश्यक दवाईयां घर पहुंचाने का कार्य किया जा रहा है।

दरअसल सिवनी जिले में संचालित टेली मेडिसिन सेंटर के माध्यम से लोगों को दवाईयां घर पर ही उपलब्ध कराई जा रही है। वैसे तो सभी जिलों में टेली मेडिसिन सेंटर बनाये गये हैं लेकिन सिवनी जिला, पूरे संभाग का रिकार्ड तोड़ते हुए जिले के लगभग 2500 लोगों को घर बैठे दवाईयां उपलब्ध करा चुका है। बताया जा रहा है कि नागपुर, इंदौर, जबलपुर जैसे बड़े शहरों से भी दवाईयां मंगवाकर सिवनी के लोगों को उपलब्ध कराई जा रही है।

जिले में संचालित टेली मेडिसिन सेंटर हेल्पलाईन नंबर जारी कर लोगों के कॉल आते ही उन्हे तत्काल सहायता उपलब्ध कराने के उद्देश्य से कार्य कर रही है डॉक्टर की पर्ची के आधार पर उन्हें जरूरी दवाईयां उसी कीमत में लोगों इस लॉक डाउन अवधि के दौरान होम डिलेवरी की जा रही है।

जिले में कई तो ऐसे भी मरीज हैं जो कैंसर,टीवी जैसे अन्य जटिल बीमारियों से ग्रसित है उन्हे समय पर दवाईयां उपलब्ध कराई जा रही है तो वहीं ड्रग इंस्पेक्टर ने बताया कि जब लोग घरों में कैद थे तो हमारे द्वारा जब दवाइयां लोगो को घर पहुंचकर मरीजों को देते थे तो उनकी खुशी का ठिकाना नहीं रहता था महाकौशल क्षेत्र में सिवनी जिले में सबसे जायदा लोगो की मदद इस लॉकडाउ न के समय घर पहुंचकर दवा देकर किया गया है ।

Back To Top