Headlines

सिवनीः लगभग 1 लाख क्विंटल गेंहू खुले आसमान में रखा

सिवनी जिले में गेहूं खरीदी का कार्य विगत 15 अप्रेल से प्रारंभ हुआ है जिसमें जिले भर में 98 खरीदी केन्द्रों में 44 हजार 770 किसानों का कुल 3.91 लाख मेट्रिक टन गेहूं उपार्जित जा चुका है और अब तक 2.36 लाख मेट्रिक टन गेहूं का परिवहन हो चुका है लेकिन आज भी खरीदी केन्द्रो में 1.55 लाख मेट्रिक टन गेहूं खुले आसमान की नीचे पड़ा हैं।

बता दें कि कई वर्षों से परिवहनकर्ता की कठपुतली बने अधिकारियों का वरदहस्त प्राप्त जिले के परिवहनकर्ता ने अभी तक खरीफ वर्ष 2020-21 के 1.55 मेट्रिक टन अनाज का भी परिवहन नहीं किया है।

  • जिला कलेक्टर के आदेश बाद भी नहीं हुआ परिवहन
  • घंसौर के भिलाई में 23 प्रतिशत हुआ परिवहन
  • 1 लाख क्विंटल गेंहू खुले आसमान में रखा

जिला कलेक्टर राहुल हरिदास फटिंग ने परिवहनकर्ता को जमकर फटकार लगाते हुये 3 दिन के अंदर 90 प्रतिषत गेहूं का परिवहन करने के निर्देश दिए गए थे, लेकिन निर्देश के बाद भी अभी तक कुल 60 प्रतिशत ही परिवहन हो सका है।

जिले में सबसे कम 23 फीसदी परिवहन दूरस्थ अंचल विकासखण्ड घंसौर के भिलाई खरीदी केन्द्र का हुआ हैं। वही केवलारी ब्लाक के कुडाड़ी खरीदी केंद्र में 1 लाख क्विंटल गेंहू का परिवहन होना अभी भी शेष है।

वहीं सूत्रों में मिली जानकारी के अनुसार जिन खरीदी केन्द्रों ने लोडिंग की राशि का भुगतान किया हैं उन केन्द्रों का परिवहन हो रहा है लेकिन जिन्होने भुगतान नहीं किया वहां परिवहन के हालात बदत्तर हैं।

Back To Top