Vidisha

लेटरी आरामशीन पर वनविभाग का छापा, 1 लाख रूपयों से अधिक की लकड़ी जब्त

लटेरी। विदिशा जिले की लटेरी में एक आरा मशीन पर छापामार कार्रवाई के दौरान लाखों रूपयों की सागौन जब्त की गई है। सिरोंज वन विभाग के एसडीओ पंकज जैन ने बताया कि वन मंडलाधिकारी विदिशा के निर्देश पर यह कार्रवाई की गई है।

बताया गया कि आरा मशी पर चैकिंग कराई गई है जिसमें प्रथम दृष्टिया 190 नग लकड़ी के पाए गए जिनपर कोई भी निशानी नहीं है। बताया गया कि लकड़ी की अनुमानित कीमत 1 लाख से अधिका है और फिल्हाल मेजरमेंट किया जा रहा है। हालांकि कार्यवाही होने तक आरा मशीन का संचालन रोक दिया गया साथ ही रात के समय भी टीम को तैनात किया गया।

जानकारी के मुताबिक कार्रवाई के दौरान वनविभाग टीम ने 190 नग सागौन को अपने कब्जे में लिया वहीं तत्काल आरा मशीन पर काम रोक दिया गया एवं रात को वन विभाग के अधिकारियों की ड्यूटी आरा मशीन पर लगाई गई वहीं बताया जा रहा है कि मामले में और भी खुलासे होने की संभावना है जिस की कार्रवाई मेंकरीब 2 से 3 दिन ल ग सकते हैं। यहां सबसे बड़ा सवाल यह है कि स्थानीय वन विभाग के अधिकारियों को इस मामले की भनक क्यों नहीं लग पाई क्या कारण है कि क्षेत्र में इतनी भारी मात्रा मेंसागौन के पेड़ काटे जा रहे हैं और बेचे जा रहे हैं जिन पर स्थानीय वन विभाग के  धिकारी कोई कार्रवाई नहीं कर पा रहे कहीं ना कहीं यह कहना भी गलत नहीं होगा कि वन विभाग के अधिकारियों की सांठगांठ के चलते यहां की वन संम्पत्ति को नुकसान पहुंचाया जा रहा है।

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.