Farrukhabad

फर्रूखाबाद में अवैध शराब के दो कारोबारी गिरफ्तार

liquor smuggling

फर्रूखाबाद। जिले की नवाबगंज पुलिस व स्वाॅट टीम ने दबिश के दौरान अवैध शराब बनाने के धंधे में लगे दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने मौके से 400 लीटर स्प्रिट, शराब निर्माण के उपकरण समेत 225 क्वाटर नकली शराब बरामद की है। वहीं पुलिस ने एक कार को भी अपने कब्जे में लिया है। फतेहगढ़ पुलिस लाइन में पत्रकार वार्ता के दौरान एसपी अनिल कुमार मिश्रा ने मामले का खुलासा किया। हालांकि आरोपियों के खिलाफ मिलावटी शराब बनाने और बेचने का मुकदमा दर्ज कर जेल भेजा गया।

प्रेसवार्ता के दौरान बताया गया कि कि सूचना के आधार पर थाना नवाबंगज व स्वाॅट टीम की संयुक्त टीम ने बबना तिराहे के पास छापा मारा। मौके से शराब  बनाते नगलामन्न निवासी कमलेश यादव और सितवनपुर पिथु के रहने वाले ओमवीर को गिरफ्तार कर लिया गया। एसपी डाॅ अनिल मिश्र ने बताया कि पुलिस दल को तलाशी के दौरान 9 क्रेन में 400 लीटर रिएक्टीफाइड स्प्रिट,5 पेटी अवैध देशी शराब, 1 बोरी खाली क्वार्टर की शीशियां, रैपर के अलावा अन्य सामान मिला।

पुलिस पूछताछ में आरोपियों ने बताया कि वह केमिकल व स्प्रिट मिलाकर अपमिश्रित शराब तैयार करते थे और शराब की तीव्रता बढ़ाने को केमिकल में यूरिया मिलाकर इसे बनाते थे। इसके बाद मिलावटी शराब को खाली क्वाटरों में भरकर आसपास के गांवों में बिक्री करते थे। उन्होंने बताया कि बरामद 400 लीटर स्प्रिट से आरोपी 8 हजार क्वार्टर तैयार करते है, जिसकी कीमत करीब साढ़े पांच लाख रुपये बताई जा रही है।

0 comments on “फर्रूखाबाद में अवैध शराब के दो कारोबारी गिरफ्तार

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

%d bloggers like this: