व्यापारियों को वोट बैंक में तब्दील करने का एलान, भोपाल में एकजुट हुए 24 राज्यों के व्यापारी

CAIT meeting
  • देश भर के व्यापारियों को एक वोट बैंक के रूप में तब्दील करने का एलान किया

भोपाल। देश के 24 राज्यों के व्यापारी नेताओं ने एक स्वर से देश भर के व्यापारियों को वोट बैंक में बदलने का निर्णय लिया है। बता दें कि 13 जनवरी को भोपाल में कैट की बैठक आयोजित हुई जिसमें बताया गया कि 1 फरवरी से राष्ट्रीय अभियान शुरू किया जा रहा है। कन्फेडरेशन ऑफ ऑल इंडिया द्वारा भोपाल में दो दिवसीय राष्ट्रीय व्यापारी सम्मेलन का आयोजन किया गया जिसमें देश के 24 राज्यों के लगभग 200 व्यापारी नेता शामिल हुए और इस दौरान देश के राजनैतिक पटल पर वोट बैंक की महत्वत्ता को देखते हुए देश भर के व्यापारियों को एक वोट बैंक के रूप में तब्दील करने का एलान किया। VIDEO

सम्मेलन में देश भर के लिया देश भर में लगभग 7 करोड़ व्यापारी हैं जो लगभग 45करोड़ लोगों को रोजगार देता है और देश में प्रतिवर्ष लगभग 42 लाख करोड़ रुपए का व्यापार करते हैं कृषि के बाद देश में रीटेल व्यापार ही रोजगार देने वाला दूसरा सबसे बड़ा सेक्टर है । न केवल आर्थिक सेक्टर बल्कि सामाजिक एवं धार्मिक क्षेत्र में भी व्यापारियों की अग्रणी भूमिका है।

कैट के राष्ट्रीय अध्यक्ष बीसी भरतिया एवं राष्ट्रीय, महामंत्री प्रवीण खंडेलवाल ने कहा की एक लम्बे समय से ये देखा गया है की देश में वोट बैंक राजनीति का बोल बाला है और उन्ही की बात सुनी जाती है । देश के आर्थिक विकास में व्यापारियों के महतवपूर्ण योगदान के बावजूद भी किसी भी सरकार अथवा राजनैतिक दल ने व्यापारियों को कभी भी अपनी प्रमुखता पर नहीं रखा ।राजनैतिक परिदृश्य में व्यापारियों को सदा नकारा गया है। लोकसभा के आगामी चुनावों के संदर्भ में व्यापारियों की महतवपूर्ण भूमिका को सुनिश्चहित करने के लिए और व्यापारियों को वोट बैंक के रूप में तब्दील करने का वक्त आ गया है और इसके लिए देश भर के व्यापारियों को एक देश एक व्यापारी एक वोट के नारे के साथ आगामी 1 फरवरी से एक राष्ट्रीय अभियान छेड़ा जाएगा।

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

%d bloggers like this: